Friday 4 March 2011

Swami Sharnanand ji



इसलिये भाई मेरे , प्रभु मेरे है , पर मन मेरा नहीं है , तन मेरा नहीं है , प्राण मेरे नहीं है, वास्तु मेरी नहीं है . हाँ ,  एक बात अवश्य है कि उस प्रभु ने जो वस्तु मुझे दी है , योग्यता दी है , समर्थ दी है - वह इस ढंग से दी है कि ऐसा मालूम होता ही के मानो , मेरी ही है | प्रभु ने मुझ पर इतना विश्वास किया है , मुझे ऐसा समझा है कि मै उसकी दी हुई वस्तु , सामर्थ , योग्यता का उपयोग उसके दिए हुए विवेक रुपी विधान के प्रकाश मै ही करूंगा - प्रभु ने प्राणिमात्र की ईमानदारी पर इतना विश्वास किया है -                                                                                            
                                                                                                     संतवाणी 6  पेज ५९
                                                                                                    मानव सेवा संघ प्रकाशन 
                                                                                                     वृन्दावन - 281121